×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

भूख हड़ताल के मंच पर सियासत की एंट्री, 9 सितंबर को जोगी देंगें समर्थन ? Featured

जिले की मांग को समर्थन देने आ रहे अमित जोगी, बड़े नेताओं ने बना रखी है आंदोलन से दूरी

 

खैरागढ़. जिला निर्माण के लिए भूख हड़ताल के लिए तैयार मंच पर बहुत जल्द सियासत की एंट्री होने वाली है। आग़ामी 9 सितंबर को इस मंच पर जनता कांग्रेस जोगी के मुखिया अमित जोगी पहुंचने वाले हैं। भूख हड़ताल में मुख्य भूमिका में बैठे नरेंद्र चौधरी (सोनी) ने बताया कि अमित जोगी से बात हुई है,वे हड़ताल को अपना समर्थन देना चाह रहे हैं,उनका खैरागढ़ में और भी कार्यक्रम है। जोगी कांग्रेस के नेता मंशाराम सिमनकर ने भी अमित जोगी के आगमन की पुष्टि की है। हालांकि अमित जोगी के आगमन को लेकर राजनीतिक चर्चाओं का दौर भी शुरू हो चुका है। क्योंकि अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठे नरेंद्र चौधरी (सोनी) राजपरिवार के दामाद हैं,और विधायक देवव्रत सिंह की छोटी बहन से उनका विवाह हुआ है। और फिलहाल जोगी परिवार से विधायक देवव्रत सिंह के राजनीतिक रिश्ते मधुर नहीं हैं। ऐसे में अमित जोगी के नरेंद्र चौधरी को भूख हड़ताल में समर्थन देने की संभावनाओं ने नए समीकरणों की कलई खोल दी है। 

 

इसे भी पढ़े  बिजली की समस्या से जूझ रहा है उदयपुर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र

 
किसी दल से नहीं जुड़े हैं नरेंद्र 
राजनीतिक परिवार से संबंध होने के बावजूद नरेंद्र अभी किसी दल से नहीं जुड़े हैं। हालांकि छात्र राजनीति के दिनों में नरेंद्र एबीवीपी से जुड़े थे। और इसी बैनर तले महाविद्यालय के अध्यक्ष पद पर भी चुने गए थे। इससे पहले जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के जिला अध्यक्ष विष्णु लोधी ने  कहा खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग जायज है। विष्णु लोधी  समर्थन देने के लिए भूख हड़ताल में बैठे लोगों के पास हड़ताल स्थल पर पहुंचे । विष्णु लोधी ने भूख हड़ताल में बैठे लोगों का हार पहना कर स्वागत कर उनके साथ समर्थन में बैठे।
 
छ: में से 5 तहसीलें बन चुकी हैं जिला
 
विष्णु लोधी ने कहा अविभाजित दुर्ग जिले में विभाजित तहसील में से बालोद , बेमेतरा , राजनांदगांव , कवर्धा , जिला बन चुकी है लेकिन खैरागढ़ तहसील सबसे बड़ी और समृद्ध साली तहसील एवं एशिया का एकमात्र इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय होने के बाद भी आज तक जिला नहीं बन पाया है जबकि बाकी तहसील आज कि स्थिति में जिला बन चुका है और खैरागढ़ आज भी जिला बनने से वंचित होने के साथ - साथ विकास के लिए भी तरस रही है।
 
 
 
खैरागढ़ क्षेत्रफल में सबसे बड़ा
 
विष्णु लोधी ने कहा खैरागढ़ का क्षेत्रफल सबसे अधिक होने के साथ-साथ जालबांधा से सालेवारा तक की लंबाई 100 किलोमीटर दूसरी और गड़ाई से भंडारपुर की लंबाई 90 किलोमीटर तक विस्तारित है। लगभग 9 से 10000 वर्ग किलोमीटर में फैला खैरागढ़ को जिला बनाए जाने की सभी संभावनाओं से भरा हुआ है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे खैरागढ़ को जिला बनाए जाने का पूर्ण समर्थन करता है एवं मुख्यमंत्री से मांग करते है कि वह जल्द से जल्द खैरागढ़ को जिला बनाने की घोषणाएं करें।
 
जोगी कांग्रेस के ये नेता रहे शामिल
 
जिला अध्यक्ष विष्णु लोधी के साथ समर्थन देने पहुंचे प्रमुख रूप से पार्टी के कोर कमेटी के सदस्य नवीन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष डॉ भगवती वर्मा, जिला महामंत्री कुलेश्वर वर्मा,जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह सेंगर , जिला सचिव मनोज जैन,ब्लॉक अध्यक्ष मंसाराम सिमकर, लक्ष्मन डेहरे,विसराम वर्मा,पवन शिवहरे,शुभम चकोले , मुकेश गोस्वामी,कली बंजारे,सुखरखन चंदेल,तोरण केलकर, आदि बड़ी संख्या में जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद रहे ।
 
 
कोई भी आ सकता है - नरेंद्र 
 
क्रमिक भूख हड़ताल में बैठे नरेंद्र चौधरी (सोनी) ने बताया कि ये खैरागढ़ की हक की लड़ाई का मंच है। और इसमें कोई भी आ सकता है। अमित जोगी जी ने इच्छा जाहिर की थी। और 9 को उनके आने की सूचना है।
 
 
Rate this item
(0 votes)
Last modified on Wednesday, 08 September 2021 11:49

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.